June 18, 2024

धामी सरकार के दो साल 23 मार्च को हो रहे हैं पूरे, भाजपा इस दिन को बनाएगी खास..

0

देहरादून। भाजपा धामी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर प्रदेश के सभी जनपदों में वरिष्ठ नेताओं की पत्रकार वार्ता आयोजित करने जा रही है । प्रदेश मीडिया सेंटर में हुई ब्रीफिंग में प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने स्पष्ट किया कि तमाम सर्वे बता रहे हैं, हम 60 फीसदी मतों यानि फर्स्ट डिवीजन से पास हो रहे हैं। लेकिन हमारा लक्ष्य है 75 फीसदी मत हासिल करना है ।

हरिद्वार रोड स्थित लोकसभा चुनाव प्रदेश मीडिया सेंटर में रूटीन प्रेस ब्रीफिंग की शुरुआत करते हुए, जोशी ने बताया कि 17 अप्रैल तक समसामयिक राजनैतिक विषयों एवं पार्टी के आगामी चुनावी कार्यक्रमों की जानकारी यहां से दी जाएगी । उन्होंने बताया कि चूंकि 23 मार्च को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा करने जा रही है । लिहाजा पार्टी अपनी सरकार के जनकल्याणकारी और विकास कार्यों एवं ऐतिहासिक निर्णयों को लेकर जनता के बीच जा रही है । जिसके तहत इस दिन प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी के वरिष्ठ नेता पत्रकारों से संवाद करेंगे, जो लोकसभा चुनाव की दृष्टिगत बेहद महत्वपूर्ण हैं । इनके माध्यम से राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं चहुमुखी विकास कार्यों को हम जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने बताया, इन पत्रकार वार्ताओं में राज्य के अतिरिक्त केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियां चाहे वह इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की बात हो, चाहे मोदी जी द्वारा ब्रांडिंग करने से उत्तराखंड को विश्व मानचित्र पर चमकाने की बात हो, चाहें समाज के प्रत्येक वर्ग को कल्याणकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ की बात हो । इस दौरान हम धामी सरकार के इन दो वर्षों में लिए गए ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णयों की चर्चा जनता के मध्य करेंगे । इसी क्रम में देश का सबसे कठोर नकल कानून लाने से युवाओं को ईमानदार एवं पारदर्शी तरीके से रोजगार मिल रहे हैं, यूसीसी से राज्यवासियों को समान कानून का अधिकार मिला है, धर्मांतरण कानून, लव एवं लैंड जिहाद के खिलाफ कार्यवाही, मातृ शक्ति एवं राज्य आंदोलनकारियों को आरक्षण का अधिकार । ऐसे अनेकों उपलब्धियां हमारे पास हैं जिनपर जनता का आशीर्वाद हमे मिलने जा रहा है । उन्होंने कहा, सभी मीडिया सर्वे में स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा न्यूनतम 60 फीसदी मत से जीतने जा रही है यानि फर्स्ट डिवीजन प्राप्त करना । लेकिन हमारा लक्ष्य उससे भी अधिक 75 फीसदी मत हासिल करना और एक्सीलेंट अंकों के साथ पास होना है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के निर्देशानुसार पार्टी के प्रवक्ता भी अगले चरण में सभी 19 सांगठनिक जिलों में मीडिया के माध्यम से संवाद करेंगे । इसके अतिरिक्त कल से लोकसभा एवं जनपद स्तर के सभी मीडिया सेंटर संचालित होने शुरू हो जाएंगे । वहीं शीघ्र ही केंद्र से बड़े नेताओं एवं केंद्रीय नेताओं के प्रवास कार्यक्रम मिलने के बाद इन सभी मीडिया सेंटर से संवाद स्थापित किया जाएगा । पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर चौहान एवं सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed